Asia Cup 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होने वाली हैं। और इसका खिताबी मुकाबला 17 सितंबर को खेले जाना है। इसके कुछ दिनों के बाद वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है। लेकिन इस एशिया कप में हर बार की तरह इस बार भी तेजी से शतक जड़ने की रिकॉर्ड बल्लेबाज बनने वाले है। 

Asia Cup में सबसे तेजी से शतक जड़ने वाले खिलाड़ी 

शाहिद अफरीदी 

शाहिद अफरीदी एशिया कप के इतिहास में सबसे तेजी से शतक जड़ा है। पाकिस्तानी बल्लेबाज शाहिद अफरीदी की चर्चा हमेशा होती रहती है। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 2010 में सिर्फ 68 गेंदों में सबसे तेज गति से खतरनाक शतक ठोका है। 

सनथ जयसूर्या 

सनथ जयसूर्या श्रीलंका के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक है। यह बल्लेबाज एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ 2008 में केवल 55 गेंद में 100 रन बनाया था। 

सुरेश रैना 

सुरेश रैना बाएं हाथ के बल्लेबाज भारतीय क्रिकेट टीम में मध्यक्रम को अपने समय में हमेशा सर्वश्रेष्ठ बनाए रखा। उन्होंने 2008 के एशिया कप में बड़ी तेजी से सिर्फ 66 गेंदों पर 100 रन बनाए थे। 

शाहिद अफरीदी 

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बांग्लादेश के खिलाफ 2010 के एशिया कप में 53 दोनों पर 100 रन बनाकर सभी को चौंका दिया था। शाहिद अफरीदी के नाम दो सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड है। 

विराट कोहली 

भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। उनका नाम हर वह सूची में शामिल है। जिन में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के नाम शामिल होते हैं। उन्होंने 2022 के Asia Cup में अफगानिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 100 रन बनाकर एशिया कप में अपना सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड हासिल किया था। 

One thought on “Asia Cup में इन खिलाड़ियों ने सबसे तेजी से जड़ा है शतक, टॉप 5 में कोहली समेत ये भारतीय खिलाड़ी शामिल ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *